Salute to Police : छात्रा के लापता होने की खबर आते ही पुलिस ने 4 घंटे में खोज निकाला

Crime Helpline.com Special Report

अलीगढ़ से दो दिन पहले लापता हुई 9वीं की छात्रा नव ज्योति उर्फ गुनगुन (nav jyoti) की खबर बुधवार सुबह जब सामने आई तो UP Police ने त्वरित कार्रवाई शुरू की। इस बीच, मामले को Crime Helpline के जरिए सोशल मीडिया पर भी पहुंचाया गया। जिसके बाद Up Police और Social media की मदद से Punjab Police ने खबर आने के 4 घंटे के भीतर ही छात्रा को पंजाब के लुधियाना में खोज निकाला। अब नवज्योति लुधियान रेलवे स्टेशन के पास पुलिस की मौजूदगी में चाइल्ड लाइन में है। इसे लेने के लिए छात्रा की मां अलीगढ़ से लुधियाना के लिए निकल चुकी हैं।

कोचिंग जाते समय हुई थी लापता, लुधियाना में रेलवे पुलिस ने संदिग्ध हालात में देख बच्ची को तलाशा

नव ज्योति 9 अप्रैल की दोपहर में लापता हुई थी। वह अलीगढ़ के नामी स्कूल सेंट फिडेलिस (St. Fidelis School) में पढ़ती है। वह कोचिंग भी नहीं पहुंची और रास्ते में ही संदिग्ध हालात में लापता हो गई थी। छात्रा के पिता की 4 साल पहले ही मौत हो चुकी है। परिवार में बच्ची की मां मीतू ही उसकी तलाश में जुटी थी। इस मामले को क्राइम हेल्पलाइन ने उठाया और यूपी पुलिस को ट्वीट किया। जिसके बाद अलीगढ़ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तलाश शुरू की। सुबह करीब 10 बजे से शुरू हुई तलाश के बाद दोपहर 2 बजे ही पता चला कि बच्ची किसी ट्रेन में और पंजाब के लुधियाना की तरफ जा रही है।

ऐसे मिली छात्रा : दो संदिग्ध लोगों के पास मिली थी नव ज्योति

सोशल मीडिया पर लोगों ने नव ज्योति की खबर को खूब शेयर किया। जिसके बाद इस लोगों को इसके बारे में पता चला। इसी बीच, ट्रेन में मौजूद पुलिस को भी पता चल गया। जब छात्रा मिली तो दो संदिग्ध लोग भी वहां मौजूद थे। हालांकि, पुलिस को देखते ही दोनों भाग निकले। जिसके बाद छात्रा से बात करके उसकी मां के नंबर फोन कर बात की गई। पुलिस ने उसकी फोटो भी परिजनों को भेजी तो नव ज्योति के होने की पुष्टि हो गई। जिससे बच्ची मिल गई।

Up Police, punjab police, Crime Helpline का धन्यवाद : छात्रा की मां

छात्रा की मां मीतू ने बताया कि जिस तरह से बेटी के लापता होने के बाद क्राइम हेल्पलाइन ने मामले को पुलिस तक पहुंचाया और फिर यूपी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। इसके बाद चारों तरफ ट्वीटर व सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना दी गई और फिर पंजाब पुलिस को भी पता चल गया। इससे मेरी बेटी मिल गई। इसलिए यूपी पुलिस, पंजाब पुलिस और क्राइम हेल्पलाइन का बहुत-बहुत धन्यवाद।

One thought on “Salute to Police : छात्रा के लापता होने की खबर आते ही पुलिस ने 4 घंटे में खोज निकाला

  • April 10, 2019 at 11:15 pm
    Permalink

    Great work done by crime helpline and up police.. Salute you

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *