Crime Police Helpline : पुलिस से नहीं मिले मदद तो क्या करें

Sunil : India
आप ऐसा सोच रहे होंगे कि क्राइम हेल्पलाइन को किसी सरकारी विभाग या पुलिस विभाग की तरफ से शुरू किया गया होगा। असल में ऐसा नहीं है। यह हेल्पलाइन जनहित में एक विशेष टीम द्वारा शुरू की गई है। दरअसल, इसका मकसद यह है कि आज तमाम ऐसे लोग हैं जो आए दिन किसी न किसी क्राइम का शिकार हो जाते हैं। कभी कोई साइबर अपराधियों का शिकार होता है तो कोई जान-पहचान के लोगों से ही। किसी को कभी कोई अजनबी क्राइम का शिकार बना लेता है तो कभी जानने वाला ही।
अगर पुलिस न सुने तो क्या करें
अगर आप किसी पुलिस स्टेशन या थाने जाते हैं तो लिखित शिकायत करें। अगर कोई पुलिस अधिकारी या थानेदार आपकी बात न सुनें तो सीनियर पुलिस अधिकारी जैसे एसएसपी ऑफिस या फिर सीधे 100 नंबर पर कॉल कर इस बारे में तुरंत शिकायत दर्ज कराएं। कोशिश करें कि जब 100 नंबर पर बात हो तो उसकी ऑडियो रिकॉर्डिंग भी कर लें। इसके बाद भी बात नहीं सुनी जाए तो आप सीधे राज्य की पुलिस या पुलिस मुखिया को ट्वीट कर दें। अगर आप ट्वीट नहीं कर सकते हैं तो एसएसपी या एसपी का नंबर लेकर सीधे उन्हें बताएं। इसके बाद भी मदद नहीं मिले तो क्राइम हेल्पलाइन के नंबर पर कॉल करें या वॉट्सऐप करें आपको तरीका बताया जाएगा।
अगर दोस्त से भी शेयर न कर पाएं बात तो हमें बताएं
ऐसे भी लोग होते हैं जिन्हें कोई लड़का उनकी निजी जिंदगी में आकर परेशान करता है। इसी तरह किसी लड़के को कभी लड़की भी परेशान करती है। ऐसी तमाम परेशानियां होती हैं जिन्हें लोग अपने दोस्त से भी शेयर नहीं कर पाते है। और न ही अपने माता-पिता या किसी अन्य से। स्थिति यह हो जाती है कि पुलिस के पास भी शिकायत लेकर नहीं जा पाते हैं। ऐसे में वो कहां जाएं। किससे करें अपने दिल की बात।
मुसीबत में हैं तो कॉल करें या वॉट्सऐप…एक्सपर्ट करेंगे गाइड
ऐसे ही लोगों के लिए ये हेल्पलाइन शुरू की गई है। इसे शुरू करने में हमारी एक स्पेशल टीम है। इसमें 10 साल से ज्यादा अनुभव वाले दिल्ली-नोएडा में बेहतर इन्वेस्टिगेशन व रिपोर्टिंग कर चुके क्राइम रिपोर्टरों की एक टीम है। इसके साथ ही देशभर के तेज-तर्रार आईपीएस व अन्य पुलिस अधिकारी भी इसमें जरूरत पड़ने मदद करते हैं। एक्सपर्ट राय देते हैैं। यही नहीं, अगर आपकी परेशानी ऐसी है तो हम आपको अच्छे व सुलझे हुए वकील से भी बात कराएंगे। कई वरिष्ठ वकील हमारे पैनल पर मौजूद हैं।…तो सिर्फ आप बेझिझक होकर हमारे हेल्पलाइन नंबर पर फोन करिए और अपनी परेशानी बताकर मदद लीजिए। ध्यान रखिए आपकी हर बात काफी सीक्रेट रखी जाएगी।…
ईमेल या कमेंट करके भी दे सकते हैं जानकारी, सीक्रेट रहेगी पहचान

आप हमें अपनी बात ईमेल के जरिए भी भेज सकते हैं…हम आपको आपकी समस्या को लेकर क्या उचित मदद हो सकती है, वो सब मुहैया कराएंगे। यहां तक की अगर किसी थाने या पुलिस से भी बात करनी है तो हम जरूरत के मुताबिक खुद यह कदम उठाएंगे।

हमारा ईमेल आईडी है..
crimehelpline005@gmail.com
What’s app number 9582415452 
calling number 9205203787

5 thoughts on “Crime Police Helpline : पुलिस से नहीं मिले मदद तो क्या करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *