ICL आयोजन करा चुके Magpie Sports group ने सैकड़ों युवा क्रिकेटरों से किया फर्जीवाड़ा

Crime helpline Report

देश में स्पोर्ट्स के बड़े इवेंट इंडियन चैंपियंस लीग जैसे आयोजन में हिस्सा ले चुकी Magpie sports group (MSG) पर फर्जीवाड़ा करने का बड़ा आरोप लगा है। इस इवेंट कंपनी ने देश भर से क्रिकेट टैलंट हंट कराकर कुछ चुने हुए खिलाड़ियों को विदेश भेजने के नाम पर जालसाजी की है। इस कंपनी MSG के खिलाफ नोएडा में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस ग्रुप के डायरेक्टर मनीष कुमार चौधरी, सहयोगी अजय सिंह और संदीप समेत अन्य कई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है। पुलिस ने आरोपी संदीप को गिरफ्तार भी कर लिया है।

ये है आरोप : बोले थे अजहरूद्दीन व गौतम गंभीर समेत कई खिलाड़ी आएंगे, कोई बड़ा नाम नहीं आया

इन पर आरोप है कि पिछले काफी समय देश के कई शहरों में क्रिकेट टैलंट हंट का आयोजन कराकर फाइनल राउंड में सेलेक्ट हुए खिलाड़ियों को एक महीने के लिए इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका व न्यूजीलैंड टूर पर भेजने की तैयारी थी। फाइनल राउंड के लिए देश भर के खिलाड़ियों को नोएडा स्टेडियम में बुलाया गया था।

यहां पर पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन, गौतम गंभीर समेत कई विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी में फाइनल राउंड होना था मगर ये खिलाड़ी नहीं आए। साथ ही खिलाड़ियों को 17-17 हजार रुपए जमा करने के बाद भी कोई फैसिलिटी नहीं दी गई। इसके बाद खिलाड़ियों ने विरोध जताते हुए पुलिस से शिकायत कर दी।

60 लाख रुपये ज्यादा वसूले और नहीं दी कोई सुविधा

नोएडा स्टेडियम में क्रिकेट हंट के नाम पर देश के कई राज्यों से आए 350 से अधिक क्रिकेटरों ने करीब 60 लाख रुपए ठगे जाने का आरोपा लगाया है। इनका कहना है कि क्रिकेटरों 17-17 हजार रुपए लिए गए थे। रविवार को सभी नोएडा पहुंचे तो यहां क्रिकेट हंट के नाम पर जिस तरह से दावा किया गया था वैसी कोई व्यवस्था नहीं थी। यहां आए खिलाड़ियों ने बताया कि आयोजकों ने क्रिकेट हंट का ऑनलाइन प्रचार किया था। इसके लिए एक अलग से फेसबुक पेज भी बनाया था जिसे बाद में हटा दिया है।

बड़े सपने दिखाए थे खिलाड़ियों को, मगर सब दिखावा साबित हुआ

आयोजनकर्ताओं ने खिलाड़ियों को बड़े-बड़े सपने दिखाए थे। देशभर में कई शहरों के बड़े स्टेडियम में इन खिलाड़ियों को शुरुआती ट्रायल के लिए बुलाया गया था। यहां से कुछ-कुछ खिलाड़ियों को चुनने के बाद कुल 48 खिलाड़ियों को विदेश भेजने का दावा किया गया था। इसके अलावा यह भी कहा गया था इन्हें इंडिया में सेलेक्शन के दौरान देश के अलावा कई विदेशी नामी खिलाड़ी शामिल होंगे। मगर कुछ आयोजन में ओवेश शाह के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी नहीं आया।

नोएडा पुलिस ने एक आरोपी संदीप को किया गिरफ्तार

इस मामले में नोएडा के सीओ पीयूष कुमार ने बताया कि दावे के अनुसार व्यवस्था नहीं किए जाने को लेकर मैगपई स्पोर्ट्स ग्रुप के मनीष चौधरी, अजय और संदीप के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मौके से संदीप को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आयोजकों की तरफ से अभी तक किए गए दावों को लेकर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *