UBER DRIVER ने किया दुष्कर्म, बोला- मुझे थोड़ी देर के लिए बॉयफ्रेंड समझ लो

#Delhi #Noida #NCR में #OLA या #UBER की बुकिंग कराने के बाद आप हमेशा कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। खासकर उस समय जब कोई लड़की अकेली सफर कर रही हो। क्योंकि आपकी जरा सी लापरवाही बड़ी मुसीबत में डाल सकती है। दरअसल, दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में रहने वाली एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने रात में ऑनलाइन कैब (#uber #cab) बुक कराने के बाद छोटी सी गलती कर दी और ड्राइवर ने मौके का फायदा उठाकर कैब को सुनसान स्थान पर ले गया और फिर चाकू दिखाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर पैसे भी लूट लिए।

ऐसे दिया था अंजाम : रात साढ़े 10 बजे बुक की थी कैब, सुनसान जगह ले गया, लड़की ने फोन निकाला तो छीन लिया

पीड़ित युवती ग्रेटर नोएडा की रहने वाली सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। 5 फरवरी की रात करीब साढ़े 10 बजे ग्रेटर नोएडा स्थित फ्लैट से नोएडा में अपनी एक रिश्तेदार के घर जाने के लिए उबर कैब बुक की थी। बुकिंग के बाद कैब नंबर एचआर-55-एक्स-0294 और ड्राइवर का नाम जोगेंद्र आया था। जोगेंद्र की फोटो भी युवती के बुकिंग ऐप में दिखी थी। हालांकि, कुछ देर बाद सोसायटी के बाहर जब कैब आई तो उसमें ड्राइवर जोगेंद्र की जगह कोई और था। इस ड्राइवर का नाम था आरव उर्फ नरवीर। रात में युवती को नोएडा जाने के लिए देर हो रही थी इसलिए उन्होंने इस बात को नजरअंदाज कर दिया कि ड्राइवर कोई दूसरा है।

यही सबसे बड़ी चूक साबित हुई। उनकी इस भूल का ही ड्राइवर ने फायदा उठाया और कुछ देर बाद ही गलत रास्ते की तरफ टर्न ले लिया। इसे देख युवती ने तुरंत गूगल मैप पर रास्ता देखा। रास्ता गलत था तो विरोध किया। इस पर ड्राइवर ने कैब रोक दी और इससे पहले युवती कुछ समझ पाती उसने तुरंत उनका फोन छीन लिया ताकि वह किसी को कॉल नहीं कर सके। इसके बाद कार के सभी गेट को ऑटो लॉक कर पिछली सीट पर आकर बैठ गया। मदद के लिए युवती शोर मचाती उससे पहले ही उसने चाकू निकाल लिया और जान से मारने की धमकी देते हुए जबरन कपड़े उतार दिए। पीड़ित युवती विरोध करने लगी तो आरोपी ड्राइवर ने उससे कहा कि मैडम कुछ देर के लिए अपना बॉयफ्रेंड समझकर शांत हो जाओ। चुप नहीं रहने पर जान से मारने की धमकी दी और फिर दुष्कर्म किया।

बेखौफ : कार में 15 मिनट तक बनाए रखा बंधक, बोला पुलिस से शिकायत की तो घर आकर मार देंगे चाकू


पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि कैब में ड्राइवर ने 15 मिनट तक बंधक बनाए रखा था। इसके बाद उसने पुलिस में शिकायत नहीं करने की धमकी दे दी और कहा कि अगर ऐसा किया तो मुझे अब तुम्हारे घर का भी पता चल गया है। इसलिए कभी भी यहां पहुंचकर मार देगा। यही नहीं, ड्राइवर जब सोसायटी के पास धमकी देकर उतारा तो हाथ से पर्स छीनकर उसमें रखे 1 हजार रुपये भी लूट लिए थे। उसके बेखौफ अदाज से युवती काफी सहम गई थी। वह घटना के बाद भी 4 दिनों तक सदमें में रही थी। फिर किसी तरह से हिम्मत जुटाकर 9 फरवरी को पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद नोएडा पुलिस ने पड़ताल शुरू की।

ALERT : गौर से देखिए इस ड्राइवर को, दुष्कर्म से पहले छेड़छाड़ में जा चुका जेल

 
रेप का आरोपी ड्राइवर आरव उर्फ नरवीर

नोएडा पुलिस ने वैलंटाइंस डे वाले दिन रेप करने वाले ड्राइवर आरव उर्फ नरवीर और कैब में मुख्य मालिक जोगेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। गौर से देखिए नरवीर को यह पहले भी जेल जा चुका है। दरअसल, लड़की को अकेली देखकर यह ऐसी हरकत करता रहता है। कई महीने पहले ही वह हरियाणा के सोहना में लड़की से छेड़छाड़ के मामले में जेल गया था। जेल से छूटकर आने के बाद नोएडा-दिल्ली में कैब चलाने लगा था। इसमें इसके हरियाणा के दोस्त जोगेंद्र ने मदद की। वह रात में अपनी कैब चलाने के लिए उसे दे देता था। जिसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दे दिया।

CRIME HELPLINE : कैब में अकेले चलें तो ये टिप्स जरूर आजमाएं…

  • कैब बुक होते ही ड्राइवर की फोटो और उसे मोबाइल ऐप पर दी हुई रेटिंग को जरूर देखें।
  • सबसे पहले अगर ड्राइवर की रेटिंग खराब मतलब 4 स्टार से कम है तो  उसे नजरअंदाज ही करें क्योंकि इससे पहले भी वह लोगों से बदतमीजी कर चुका होता है, इसीलिए उसकी खराब रेटिंग होती है।
  • अगर मोबाइल ऐप में आए ड्राइवर की फोटो व नाम से अलग कोई ड्राइवर आता है तो उसमें सफर नहीं करें और तुरंत कंप्लेंट दर्ज कराएं।
  • कभी भी अकेले कैब में सफर करें तो ड्राइवर के ठीक पीछे वाली सीट पर बैठे ताकी ड्राइवर की हरकतों पर नजर रख सकें।
  • अकेले कैब में बैठने से पहले ड्राइवर व कैब की फोटो खींचकर अपने परिवार या करीबी दोस्त को जरूर भेज दें। साथ ही लोकेशन भी भेज दें ताकि वह ऑनलाइन ट्रेस कर सके।
  • ड्राइवर की गतिविधि जैसे ही संदिग्ध लगे तभी तुरंत दोस्तों या फैमिली को बताएं या पुलिस को कॉल कर दें।
  • इसके अलावा मोबाइल में हमेशा पैनिक अलर्ट मैसेज रखें जिससे ऐसी स्थिति में एक बटन प्रेस करते ही आपकी लोकेशन के साथ इमरजेंसी अलर्ट कई लोगों को मिल जाएगी।
 
UBER Spokesperson statement about this incident 
Uber Spokesperson: “What’s been described is deplorable and something no one should ever go through. We’re working with local authorities to support their investigation and proceedings in any way possible.”

 

One thought on “UBER DRIVER ने किया दुष्कर्म, बोला- मुझे थोड़ी देर के लिए बॉयफ्रेंड समझ लो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *