आरुषि के कातिल को कसाई या डॉक्टर बताने वाला यह IPS बहू के लिए बना ‘कसाई’

Crime Report : Lucknow

देश के सबसे सनसनीखेज #Aarushi-#Hemraj #murder case के दौरान यूपी के चर्चित एडीजी बृजलाल एक बार फिर से चर्चा में हैं। मई 2008 में आरुषि के कातिल को लेकर मीडिया ने सवाल पूछा था तब तत्कालीन एडीजी बृजलाल ने लखनऊ में यह बयान देकर सनसनी फैला दी थी कि क़ातिल या तो कसाई है या फिर डॉक्टर। इसी बयान के बाद केस में Doctor Rajesh Talwar के कातिल होने की अटकलें आने लगी थी और फिर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया था। हालांकि, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने माता-पिता को कातिल होने के खिलाफ सबूत नहीं देने के एवज में बरी कर दिया था। खैर, अब बात करते हैं कि यूपी में एडीजी और डीजीपी रह चुके आईपीएस अधिकारी बृजलाल की।

आपको बता दें कि इनके खिलाफ बहू ने ही दहेज उत्पीड़न, मारपीट करने, गाली गलौज करने, जान से मारने की धमकी देने समेत कई संगीन धाराओं में लखनऊ में मामला दर्ज कराया है। इनकी बहू ने अपने पति, ससुर, सास और ननद के खिलाफ महिला थाने में एफआईआर कराई है। इस एफआईआर की कॉपी को पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे कि कभी यूपी पुलिस में चर्चा में रह चुके इस आईपीएस अधिकारी और इसके परिवार के लोग ऐसी हरकत भी कर सकते हैं।

दहेज में 20 लाख रुपये मांगे, नहीं मिलने पर शादी के अगले दिन ही पति ने कर डाली पिटाई 

 
पूर्व डीजीपी बृजलाल का बेटा अपूर्व कृष्ण

यह मामला लखनऊ के गोमती नगर का है। यहां रिटायरमेंट के बाद पूर्व डीजीपी बृजलाल अपने परिवार के साथ रहते हैं। इनके बेटे का नाम है अपूर्व कृष्ण। पत्नी सरोज प्रसाद और बेटी संगीता। बेटे अपूर्व कृष्ण की अब से ठीक एक साल पहले ही 9 फरवरी 2018 को अनिता नामक युवती से शादी हुई थी। शादी काफी धूमधाम से हुई थी। अनिता का आरोप है कि शादी वाले दिन ही दहेज को कम बताते हुए और मांगने लगे। इस पर ससुराल पक्ष के सभी रिश्तेदारों को पैसों के लिफाफे व कपड़े गिफ्ट के रूप में दिए गए। इसके बाद भी खुश नहीं थे और पति, सास व ससुर तीनों कम दहेज मिलने की बात कहकर परेशान करने लगे थे। इस बात से नाराज पति ने तो शादी के अगले दिन ही पिटाई भी कर दी थी। दहेज के लिए 20 लाख रुपये कैश की मांग भी करने लगे थे। इसे नहीं दिए जाने पर मारपीट व गाली-गलौज करते रहते थे।


कैश नहीं मिला तो किडनी दान के साथ ‘जान से मारने’ की रच डाली साजिश
अनिता का आरोप है कि ससुराल पक्ष को 20 लाख रुपए कैश नहीं मिले तो इन लोगों को बेहद ही खतरनाक साजिश बनााई। इसके लिए परिवार में बताया कि तुम्हारे ससुर की किडनी खराब हो गई है। ऐसे में उसे बदलना ही होगा। इसलिए तुम अपनी एक किडनी दे दो। किडनी देेने के दौरान ऑपरेशन में जान भी जा सकती है। इसलिए तुम्हे पहले ही एक कागज पर साइन करना पड़ेगा। इसे भांपकर अनिता ने साइन करने से मना कर दिया। इस पर आरोप है कि पूर्व डीजीपी बृजलाल ने अपनी पिस्टल तक मंगवा ली जिससे अनिता को धमकाया जा सके।

 

पति ने पार की हदें : पत्नी को नशे की गोली देकर बनाई अश्लील वीडियो, इंटरनेट पर डालने की धमकी देकर करने लगा ब्लैकमेल

पूर्व डीजीपी बृजलाल की बहू अनिता का आरोप है कि इसके बेटे अपूर्व कृष्ण ने तो हैवानियत की हदें पार कर दीं। चुपके से पहले आई-पिल और फिर नशीली दवा देकर रात में मोबाइल फोन से अश्लील वीडियो बना ली। यही नहीं, नहाते समय का भी बाथरूम में वीडियो बना ली। इसके बाद इन वीडियो को इंटरनेट पर डालकर वायरल करने की धमकी देने लगा। इन वीडियो को नहीं डालने के एवज में अपनी बातें मनवाने का दबाव डालने लगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *